Gyanbajar Moral of the Story समुद्र तट पर पैरों के निशान:(कहानी)

समुद्र तट पर पैरों के निशान:(कहानी)

समुद्र तट पर पैरों के निशान:(कहानी)

एक रात एक आदमी ने एक सपना देखा। अपने सपने में वह समुद्र तट पर भगवान के पास चल रहा था।

कुछ दूर चलने के बाद मनुष्य और भगवान रुके और कुछ देर विश्राम किया। इस बीच मनुष्य ने देखा कि उसके जीवन के सभी दृश्य आकाश में चमक रहे थे और उनके ठीक नीचे समुद्र तट पर वह समुद्र तट पर दो पैरों के निशान देख सकता था।

मनुष्य उन पैरों के निशान देखकर भ्रमित हो गया और उसने भगवान से पूछा, “किसके पैरों के निशान हैं ??”

भगवान ने उत्तर दिया, “मेरे प्रिय … उन दोनों में से.. पदचिह्न का एक सेट आपका है और दूसरा मेरा है.. जैसा कि मैं आपकी जीवन यात्रा में आपके साथ चल रहा हूं ..”

थोड़ी देर के लिए आदमी ने आकाश में चमक के माध्यम से अपनी जीवन यात्रा को देखा, उसने फिर से देखा कि उसी समुद्र तट पर पैरों के निशान का सिर्फ एक सेट था।

मनुष्य ने यह भी देखा कि यह वह समय था जो उसके जीवन का सबसे कठिन समय था और जीवन के उस समय उसके साथ चलने वाला कोई और नहीं था।

वह उदास हो गया और उसने भगवान से सवाल किया, “भगवान, आपने कहा था कि आप मेरे साथ थे लेकिन फिर भी जब मैं अपने जीवन के सबसे कठिन समय से गुजर रहा था। समुद्र तट पर केवल पैरों के निशान का एक सेट है..

मुझे समझ नहीं आता कि तुम मुझे अकेला क्यों छोड़ोगे.. जब मुझे तुम्हारी सबसे ज्यादा जरूरत थी..’

भगवान मुस्कुराए और जवाब दिया, “मेरी अनमोल.. तुम मेरे बच्चे हो और मैं तुम्हें कभी अकेला नहीं छोड़ूंगा।

आपके कष्टों और कठिनाइयों के समय में जहाँ आपको केवल एक ही पदचिन्ह दिखाई देता है, वह समय था जब मैंने आपको अपनी बाहों में ले लिया था .. ”

Moral: जब भी आप जीवन में कठिनाई का सामना करें, भगवान पर भरोसा रखें। आशा न खोएं और भले ही कोई आपके साथ खड़ा न हो, ईश्वर हमेशा आपके लिए है, आपकी देखभाल करता है।
#quotes #trending #story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

किसके पास था कौन-सा दिव्य धनुष 🏹किसके पास था कौन-सा दिव्य धनुष 🏹

LifeChangingThoughts ByReema SrivastavaFollow 👉 this Blog ऐसे ही पोस्ट /व / Reels को देखने के लिए हमें फॉलो करें 👈🙏 #Motivationalstories, #HindiKahaniyan, #storyinhindi, #gyanbajar #Trandingreels #हिंदीकहानी, #reelsviral #reelsindia #reelsvideo #reelsfb,